उत्तराखंड में तीन वाहन दुर्घटनाग्रस्त; हादसों में 02 की मौत, 08 लोग घायल

Uttarakhand News: उत्तराखंड में रविवार हादसों का दिन रहा। प्रदेश में कुमाऊं से लेकर गढ़वाल तक तीन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए। इनमे से दो हादसों का कारण चालक को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। इन हादसों में 2 लोगों की जान चली गई, जबकि 08 लोग घायल हुए हैं।

Accident in Uttarakhand: ऋषिकेश- बदरीनाथ हाईवे पर कार दुर्घटना में एक की मौत, 02 घायल

ऋषिकेश- बदरीनाथ हाईवे-58 पर देवप्रयाग से 15 किमी आगे श्रीनगर की ओर मूल्यागांव के पास एक कार (UK17Q-3907) पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि, दो लोग घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, कार सवार ऋषिकेश से सामान लेकर श्रीनगर की ओर जा रहे थे। दुर्घटना का कारण नींद की झपकी आना बताया जा रहा है। राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर घायलों को देवप्रयाग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

मृतक की पहचान दिनेश प्रसाद पुत्र स्व. मुरलीधर(उम्र 56 वर्ष) निवासी ग्राम शिवानन्दी गोलपीर, रुद्रप्रयाग के रूप में हुई है। वहीं गोविंद प्रसाद पुत्र स्व. भगवती प्रसाद (उम्र 50 वर्ष) और रोशनी देवी (उम्र 50 वर्ष) पत्नी दिनेश, निवासी रुद्रप्रयाग गंभीर रूप से घायल हो गए।

Accident in Almora: अल्मोड़ा में कार खाई में गिरने से एक व्यक्ति दर्दनाक मौत, बारात छोड़कर लौट रहा था घर

उत्‍तराखंड के अल्‍मोड़ा में भी बीती रात करीब 9:30 बजे एक कार खाई में गिर गई। चौखुटिया-द्वाराहाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर घूंगोली बसभीड़ा गांव के पास यह हादसा हुआ, जिसमे कार चालक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना के वक्त कार चालक अकेला था। मृतक की पहचान दिनेश दुर्गापाल (उम्र 45 वर्ष) पुत्र शंकर दुर्गापाल, निवासी ग्राम पंचायत नौगांव अखोडिया के मिरई गांव के रूप में हुई है।

बताया गया कि, चालक पास के ही ग्वाली गांव से बारात छोड़कर आर्टिका कार (UK 04 टीबी 1919) से वापस अपने घर जा रहा था कि, इसी दौरान घुंगोली के गांव के पास अचानक चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और कार सड़क से नीचे करीब 40 मीटर खेल मैदान में जा गिरी। हादसे की खबर लगते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। हादसे की सूचना पर चौखुटिया पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और चालक को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौखुटिया ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Accident in Pauri: पौड़ी जिले के लैंसडाउन में चालक को नींद की झपकी आने बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 6 लोग घायल

पौड़ी जिले के लैंसडाउन के समीप एक बोलेरो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 6 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को कोटद्वार हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। ये सभी दिल्ली से पाबौ जा रहे थे, इसी दौरान देवीखाल के निकट चालक को अचानक नींद की झपकी आ जाने से वाहन सड़क से नीचे गिर गया।

पौड़ी गढ़वाल की एसएसपी श्वेता चौबे ने जनपद के समस्त थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत होने वाली किसी भी आपदा/दुर्घटना सम्बन्धी घटना घटित होने पर तत्काल सकुशल रेस्क्यू करने के लिए निर्देशित किया है। लैन्सडाउन पुलिस ने बताया कि, इसी क्रम में आज रविवार सुबह लगभग 6:40 बजे डीसीआर के माध्यम से थाना लैन्सडाउन पर दुगड्डा से गुमखाल आने वाले बोलेरो वाहन (UK12-TA-1182) के देवीखाल के पास खाई में गिरने की सूचना मिली।

हादसे की सूचना पर तत्काल थाना लैंसडाउन, चौकी गुमखाल और चौकी दुगड्डा से पुलिस बल उपकरणों सहित तत्काल मौके पर पहुँचा। कड़ी मशक्कत के बाद सभी घायलों का रेस्क्यू किया गया और 108 एंबुलेंस से उपचार किया कोटद्वार अस्पताल भेजा।

जानकारी करने पर वाहन चालक ने बताया कि, दुर्घटनाग्रस्त वाहन में 06 व्यक्ति सवार थे। वह दिल्ली से पाबौ जा रहे थे। देवीखाल के निकट अचानक नींद की झपकी आ जाने से वाहन सड़क से नीचे गिर गया।

घायलों की सूची:

सते सिंह पुत्र स्व0 कुंवर सिंह (चालक), निवासी-खोलिधार, पोस्ट ऑफिस चपलोड़ी, जनपद पौड़ी गढ़वाल (उम्र-26 वर्ष)।
पंकज सिंह पुत्र श्री भान सिंह, निवासी उपरोक्त (उम्र-22 वर्ष)।
करण सिंह पुत्र बचन सिंह, निवासी उपरोक्त (उम्र-52 वर्ष)।
राजेश्वरी नेगी पत्नी सुरेंद्र सिंह नेगी, निवासी-चौरासी नौठा, जनपद पौड़ी गढ़वाल (उम्र-55 वर्ष)।
सुरेंद्र सिंह पुत्र स्व0 प्रेम सिंह, निवासी उपरोक्त (उम्र-60 वर्ष)।
सुरेंद्र सिंह नेगी, पुत्र नामालूम, निवासी उपरोक्त (उम्र-55 वर्ष)।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!