उत्तराखंड का 25 वर्षीय जवान शहीद, पिता और बड़े भाई भी सेना में तैनात

Uttarakhand News: देश की रक्षा में तैनात उत्तराखंड का एक और जवान शहीद हुआ है। 25 साल के जवान की शहादत की खबर के बाद से ही क्षेत्र में शोक की लहर और परिजनों में कोहराम मचा है। शहीद के पिता और बड़े भाई भी सेना में ही तैनात हैं।

चमोली जिले में नारायणबगड़ के कंसोला गांव निवासी सूरज सिंह शहीद

जानकारी के अनुसार, चमोली जिले के 25 वर्षीय जवान सूरज सिंह 20 गढवाल रायफल में तैनात थे। वह वर्तमान में पंजाब के भटिंडा में स्पेशल कमांडो की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे थे। बीती देर शाम को नारायणबगड़ प्रखंड के कंसोला गांव निवासी सूरज सिंह के शहीद होने की खबर परिजनों को मिली। जवान सूरज सिंह की शहादत की खबर से पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छाई हुई है। वहीं शहीद के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

शहीद के पिता असम रायफल और भाई आर्मी मेडिकल कोर में हैं तैनात

शहीद सूरज सिंह के पिता कर्ण सिंह भी असम रायफल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और वह वर्तमान में असम के तेजपुर में तैनात हैं। वहीं शहीद सूरज सिंह के बड़े भाई पंकज सिंह भी आर्मी मेडिकल कोर में भर्ती हैं एवं वर्तमान में श्रीनगर जम्मू कश्मीर में तैनात हैं। पंकज सिंह इन दिनों छुट्टी पर घर आए हुए हैं।

मेरा बेटा और शहीद एक साथ हुए भर्ती, साथ ली थी शपथ: ग्राम प्रधान

वहीं सूरज सिंह के शहादत की खबर पर ग्राम प्रधान कमला देवी ने कहा कि, उनका बेटा और सूरज एक साथ सेना में भर्ती हुए थे और एक साथ दोनों ने शपथ ली थी, लेकिन आज इस खबर से वह बहुत दुखी हैं। उन्होंने कहा कि, इस दुख की घड़ी में सारा क्षेत्र और गांव शहीद के परिवार के साथ है। उन्होंने बताया कि, शहीद जवान का पार्थिव शरीर कल सैन्य सम्मान के साथ गांव लाया जा रहा है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!