उत्तराखंड शिक्षा विभाग और पंचायत राज में होंगी बंपर भर्तियां, इन 10 हजार से ज्यादा पदों पर तैयारी

Jobs in uttarakhand 2022: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए जल्द पंचायत राज विभाग और शिक्षा विभाग में नौकरियों के मौके मिलने जा रहे हैं। इन विभागों में बंपर भर्तियां आने वाली हैं। इसको लेकर शिक्षा महानिदेशक व पंचायत राज विभाग के निदेशक बंशीधर तिवारी ने जानकारी दी।

Uttarakhand Education Department Recruitment 2022

शिक्षा महानिदेशक के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा में करीब 04 हजार और प्राथमिक शिक्षा में 03 हजार रिक्त पदों को जल्द भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा 2,300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी हैं। साथ ही करीब 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों को भी आउटसोर्सिंग के माध्यम रखा जाना है। वहीं करीब 03 हजार चतुर्थ श्रेणी के पदों को भी भरा जाना है। इस तरह शिक्षा विभाग में आने वाले समय में करीब 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्तियां होनी हैं।

Uttarakhand Panchayat Raj Department Recruitment 2022

वहीं पंचायत राज विभाग के निदेशक की जिम्मेदारी भी संभाल रहे बंशीधर तिवारी ने बताया कि, पंचायत राज विभाग में 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है। इसके अलावा हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक-एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है। ऐसे में उत्तराखंड की कुल 7 हजार 700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7,700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!