उत्तराखंड: तीन दिवसीय गढ़वाल दौरे पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत


उत्तराखंड: तीन दिवसीय गढ़वाल दौरे पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत
  • गोपेश्वर में जनपद चमोली की जिला योजना की बैठक में करेंगे प्रतिभाग।

  • श्रीनगर विधानसभा में भीड़ा-हस्यूड़ी पेयजल योजना का करेंगे शिलान्यास।

  • चौरीखाल में डॉ. भक्तदर्शन स्मृति द्वार का करेंगे लोकार्पण।





                           
                       

देहरादून : कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज गढ़वाल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गये है। गढ़वाल भ्रमण के दौरान वह शनिवार को गोपेश्वर में जनपद चमोली की जिला योजना की बैठक में प्रतिभाग करेंगे। इसके उपरांत वह अपनी विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के अंतर्गत विभिन्न क्षेत्रों में जनसम्पर्क करेंगे।

भ्रमण के दौरान डॉ. धन सिंह रावत भीड़ा-हस्यूड़ी में बहुप्रतीक्षित पेयजल योजना का शिलान्यास एवं चौंरीखाल में डॉ. भक्तदर्शन स्मृति द्वार का लोकार्पण करेंगे। गढ़वाल दौरे के दौरान डॉ रावत स्कूलों, चिकित्सा इकाइयों एवं सहकारी समितियों का भी औचक निरीक्षण भी करेंगे।

चमोली जनपद के प्रभारी मंत्री व राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत आज गढ़वाल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गये हैं। डॉ. रावत ने बताया कि शनिवार को वह बतौर प्रभारी मंत्री गोपेश्वर में चमोली जनपद की जिला योजना की बैठक में सम्मिलित होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में चमोली जनपद के चहुमुखी विकास के लिये जिला योजना के अंतर्गत विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जायेगा।

राजकीय इंटर कॉलेज गोपेश्वर में पुस्तकालय एवं आधुनिक गणित लैब का लोकार्पण कर छात्र-छात्राओं को बड़ी सौगात देंगे। उन्होंने कहा कि स्कूली छात्र-छात्राओं के लिये पुस्तकालय बेहद जरूरी है साथ ही आधुनिक लैब गणित विषय के प्रति बच्चों में रूचि बढ़ायेगी।

कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत ने बताया कि आगामी 24 जुलाई को वह ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण होते हुये अपनी विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर के बीरूधुनी पहुंच कर जनसंपर्क करेंगे। इसके साथ ही वह क्षेत्र की महत्वपूर्ण भीड़ा-हस्यूडी पम्पिंग पेयजल योजना का शिलान्यास भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इस पेयजल योजना के शुरू होने से क्षेत्र के एक बड़े तबके को पेयजल किल्लत से हमेशा के लिये छुटकारा मिलेगा।

ऐसी छह बड़ी पेयजल पम्पिंग योजनायें का निर्माण कार्य श्रीनगर विधानसभा में शीघ्र पूरा हो जायेगा जिससे क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या का दूर हो जाएगी। डॉ. रावत ने बताया कि भ्रमण कार्यक्रम के तहत 25 जुलाई को थलीसैंण मंडल के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कपरौली के सौन्दरीयकरण का लोकार्पण एवं प्राथमिक विद्यालय मुसेटी के भवन का शिलान्यास व भूमि पूजन किया जायेगा साथ ही चौंरीखाल में प्रख्यात शिक्षाविद् डॉ. भक्तदर्शन की याद में स्मृति द्वार का लोकार्पण किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिये वह लगातार प्रयासरत हैं। प्रत्येक क्षेत्र में श्रीनगर का चहुमुखी विकास किया जायेगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!