उत्तराखंड में अग्निपथ योजना का सीएम करेंगे शुभारंभ, इस तारीख से होगी सेना भर्ती रैली.. VIDEO

कोटद्वार: अग्निपथ योजना के अंतर्गत कोटद्वार में गढ़वाल मण्डल के युवाओं के लिए 19 अगस्त से अग्निवीर भर्ती रैली (Kotdwar Army Bharti 2022) शुरू होने जा रही है। इससे पहले 17 अगस्त को उत्तराखंड में अग्नीपथ योजना को कोटद्वार में ही लांच किया जाएगा। अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाओं को लेकर विधानसभा अध्यक्ष और स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी ने प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, 17 अगस्त को उत्तराखंड के लिए कोटद्वार में अग्निपथ योजना को लांच किया जाएगा। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में अग्नीपथ योजना का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम के दौरान देश के लिए अपनी जान देने वाले शहीदों के परिजनों व पूर्व सैनिकों को सम्मानित भी किया जाएगा। उत्तराखंड में अग्नि पथ योजना के शुभारंभ पर अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले प्रदेश के सभी युवाओं का मार्गदर्शन भी किया जाना है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि, इस योजना का मुख्य उद्देश्य रक्षा मंत्रालय द्वारा देश के नौजवान महिला और पुरुष उम्मीदवारों को थल सेना, वायु सेना, और नौसेना में भर्ती करने के लिए और देश सेवा के लिए प्रेरित करने का और साथ ही बेरोजगार युवा वर्ग को रोजगार प्रदान करना है। अग्निपथ योजना के लिए भर्ती प्रक्रिया यहां से शुरू होना उत्तराखंड के लिए गर्व की बात है। भर्ती रैली के लिए स्थानीय युवाओं में अलग ही जोश देखने को मिलेगा।

युवाओं को भर्ती के दौरान किसी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष ने स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक की और अग्निवीर भर्ती की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने राज्य के युवाओं को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने में किसी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाने को कहा। वहीं अधिकारियों को भर्ती प्रक्रिया सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के निर्देश दिए और भर्ती स्थलों में रहने-खाने, शेल्टर और बिजली, पानी, सफाई व शौचालयों की उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा।

Kotdwar Army Bharti 2022: होटल मालिक न वसूलें मनमाना किराया

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार को निर्देशित किया कि, गढ़वाल से आने वाले युवाओं को कोटद्वार में ठहरने के लिए किसी प्रकार की असुविधा ना हो। साथ ही होटल मालिकों के द्वारा मनमानी रूप से किराया ना वसूला जाए। इसके लिए एक ठोस व्यवस्था बनाने के लिए कहा।

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने भर्ती (kotdwar army bharti 2022) में शामिल होने वाले युवाओं की खाने की व्यवस्था के लिए रसोई एवं स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए मेडिकल कैंप लगाने की बात कही। किसी भी युवा को भर्ती प्रक्रिया के दौरान असुविधा ना हो, इसके लिए हेल्पलाइन जारी करने के निर्देश दिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!