Dehradun News: देहरादून में देर रात फटा बादल, कई घर बहे, पुल टूटा; 2 लोग, कुछ जानवर और वाहन बहने की सूचना..

Dehradun News देहरादून: बीती देर रात बारिश ने देहरादून में जमकर कहर बरपाया। देर रात से देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है जो कहर बनकर टूट रहा है। मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए। वहीं सरखेत से 40 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। दो लोगों की लापता और कुछ जानवरों के बहने की भी सूचना है। मलबे में कई वाहन भी बह गए। एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत बचाव में लगी हुई है। वहीं रायुपर और थानो को जोड़ने वाला पुल भी सौंग नदी के ऊफान पर आने से टूट गया है। नदी खाले अपने पूरे ऊफान पर हैं।

एसडीआरएफ ने बताया कि, आपदा कंट्रोल रूम देहरादून से सूचना मिली कि एक कॉलर ने समय 02:45 बजे बताया कि ग्राम सर खेत रायपुर में बादल फट गया है। कई लोग फंसे हैं व एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। इस सूचना पर पोस्ट सहस्त्रधारा से निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी के हमराह टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण मार्ग मालदेवता पर बाधित मिला। वाहन के किसी सूरत में आगे न जाने की सूरत में टीम द्वारा बिना वक़्त गवाये तत्काल पैदल ही आगे बढ़ने का निर्णय लिया गया। घटनास्थल पर पहुंचकर ज्ञात हुआ कि बादल फटने के कारण नदी एवं कुवा खाला में अत्यधिक पानी आने से ग्राम सरखेत में कुछ मकानों में पानी घुस आया।

SDRF टीम ने ग्राम सरखेत में फंसे सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित कर दिया गया है। किसी भी प्रकार की जनहानि नही हुई है। चार-पांच किलोमीटर आगे कुछ लोग रिसॉर्ट में पनाह लिए हुए है, जिन्हें रेस्क्यू करने हेतु टीम जा रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर हो रही भारी वर्षा के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में आपदा प्रबंधन विभाग से जानकारी ली। प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है। प्रभावित क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन की टीमें लगातार कार्य कर रही हैं।

मुख्यमंत्री ने सभी से अनुरोध किया है कि अनावश्यक यात्रा न करें व नदी एवं बहाव क्षेत्र की ओर जाने से बचें।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!