मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ बताने वाले इमाम को मिली Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

नई दिल्ली : ऑल इंडिया इमाम संगठन के चीफ डॉ. उमर अहमद इलियासी को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। उन्होंने हाल ही में RSS  प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी। इस दौरान इलियासी ने मोहन भागवत को ‘राष्ट्रपिता’ भी बताया था। इसके बाद से इलियासी को धमकियां मिल रही थीं। केंद्रीय गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार की ओर से इलियासी को सुरक्षा दी गई है।

मोहन भागवत पर दिए अपने बयान पर अडिग इलियासी
इससे पहले इलियासी ने कहा था कि वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को लेकर दिए गए अपने बयान पर कायम हैं, जिसमें उन्होंने मोहन भागवत को राष्ट्र ऋषि और राष्ट्रपिता कहा था। उमेर अहमद इलियासी ने 22 सितंबर दिल्ली में मोहन भागवत से मुलाकात के बाद यह बयान दिया था, जब भागवत उनसे मिलने कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित मस्जिद पहुंचे थे।

दिल से निकली आवाज थी- इलियासी
इलियासी के इस बयान की कई मुस्लिम संगठन आलोचना करते हुए उन्हें समाज से बहिष्कार करने की धमकी भी दी थी। वहीं इलियासी के संगठन में भी बयान को लेकर विवाद है। इस पर उमर अहमद इलियासी ने कहा था कि यह उनके दिल से निकली आवाज थी। अब आगे जो भी चुनौती आएगी मैं उसका डटकर सामना करूंगा।

PFI का समर्थन करने वाले देश-विरोधी मानसिकता के
पीएफआइ का समर्थन करने वालों को लेकर ऑल इंडिया इमाम संगठन के मुख्य इमाम डॉ. उमेर अहमद इलियासी ने कहा था कि PFI का समर्थन करने वाले लोग देश विरोधी मानसिकता के हैं। उन्होंने कहा था कि पीएफआइ पर की कार्रवाई को लेकर वह केद्र सरकार के साथ हैं। साथ ही उन्होंने कहा था कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए और न ही लोगों को बरगलाने का प्रयास किया जाना चाहिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!