ITDA द्वारा पहली अंतर-जिला ड्रोन प्रतियोगिता का आयोजन, निदेशक अमित सिन्हा बोले – दूरस्थ क्षेत्रों में तत्काल पहुंच के लिए हो सकता अति उपयोगी

Uttarakhand News: ड्रोन एप्लीकेशन एंड रिसर्च सेंटर,आईटीडीए उत्तराखंड (ITDA Uttarakhand) द्वारा अपनी तरह की पहली अंतर-जिला ड्रोन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। ड्रोन प्रतियोगिता में यूकेस्वान (UKSWAN) , ई-डिस्ट्रिक्ट (E-District), पुलिस टेलीकॉम (Police telecom), आईटीडीए (ITDA), कैल्क (Calc) आदि जैसे विभिन्न सरकारी विभागों से संबंधित उत्तराखंड के 13 जिलों के प्रतिभागी शामिल रहे।

दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन आज आईटीडीए निदेशक आईपीएस अमित सिन्हा ने किया। कार्यक्रम में निदेशक ने प्रतिभागियों को पूरे उत्साह के साथ भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु संबोधित किया। उन्होंने बताया कि, उत्तराखंड को ड्रोन राज्य के रूप में विकसित करने के लिए प्रत्येक जिले में 13 ड्रोन स्कूल खोलने को लेकर अपने विचार साझा किए, जिससे प्रदेश की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए ड्रोन प्रशिक्षित युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकते हैं। प्रतिभागियों ने ITDA के अधिकारियों के साथ ड्रोन क्षेत्र में अपने अनुभव पर भी चर्चा की और अपने विचार साझा किए कि, कैसे ड्रोन तकनीक उनके संबंधित क्षेत्र के संचालन में गेम चेंजर हो सकती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!