उत्तराखंड: ओवर रेट पर बेची जा रही थी शराब, डेढ़ लाख का जुर्माना


उत्तराखंड: ओवर रेट पर बेची जा रही थी शराब, डेढ़ लाख का जुर्माना





                           
                       

देहरादून: उत्तराखंड में शराब ओवर रेटिंग को लेकर आए दिन शराब की दुकानों पर विवाद होता रहता है। शराब ठेकेदार मानमाने रेट वसूलते हैं। लेकिन, राजधानी देहरादून में पिछले कुछ समय से जिला प्रशासन और आबकारी विभाग छापेमारी अभियान चला रहा है। इस अभियान के दौरान ओवर रेट की शिकायतें सही पाए जाने पर कई शराब दुकानों पर जुर्माना लगाया जा चुका है।

जिलाधिकारी सोनिका के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभाग द्वारा शराब की ओवर रेटिंग के विरूद्ध अभियान चलाते हुए जनपद की विभिन्न शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग एवं अनियमितता पर 1.60 लाख का जर्माना लगाया गया। जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में आबकारी विभिाग द्वारा आज चलाये गये छापेमारी अभियान के दौरान चकराता रोड-1 निकट किशननगर चौक पर बीयर एवं शराब बिक्री पर निर्धारित मूल्य से 10 रुपये अधिक लेना पाया गया, इसी प्रकार देशी मदिरा की दुकान प्रेमनगर में ओवर रेटिंग पाये जाने पर दोनो दुाकानों का 50-50 हजार का जुर्माना लगाया गया।

उत्तराखंडः मिलावटखोरों की अब खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई, कोई नहीं बच पाएगा

न किये जाने, ओवर रेटिंग नहीं होने सम्बन्धी फ्लैक्स चस्पा न पाये जाने पर 35 हजार का जुर्माना किया गया तथा डाडा लखौण्ड में पंजिका रजिस्ट अद्यतन न होने, बिलिंग मशीन उपलब्ध न होने, दुकान के बाहर टोलफ्री न. चस्पा न होने, मांगे जाने पर आंवटन पत्र प्रस्तुत न किये जाने तथा दुकान अनुमोदित विक्रेता न पाये जाने पर 25 हजार जुर्माने की कार्यवाही की गयी।

िजलाधिकारी ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग, अनियमिता को गम्भीरता से लेते हुए नियिमित निरीक्षण कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने कहा कि शराब की ओवर रेटिंग एंव दुकानों पर दुर्रव्यवहार की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाएगा। उन्होंने जिला आबाकारी अधिकारी को जनपद में अवस्थित शराब की दुकानों पर नियमित छापेमारी अभियान चलाते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!