उत्तराखंड: रोडवेज की लग्जरी बसों में नॉन-स्टॉप सफर, यहां देखें टाइम टेबल

देहरादून: उत्तराखंड परिवहन निगम (रोडवेज) लगातार अपनी सेवाओं में सुधार की दिशा में काम कर रहा है। निगम जब से बना है। तब से अब तक लगातार घाटे में ही रहा है। कई बार कर्मचारियों को वेतन देने तक के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। लेकिन, अब निगम लगातार बेपटरी व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के प्रयासों में जुटा है। जिससे निगम की बसों में सफर करने वाले लोगों को भी सुविधा मिले और रोडवेज को भी फायदा मिले।

फैसला यात्रियों की मांग पर

इसको देखते हुए रोडवेज ने अब एक और बड़ा फैसला लिया है। यह फैसला यात्रियों की मांग पर ही लिया गया है। रोडवेज में साधारण बसों के अलावा लग्जरी वॉल्वो बसों को संचालन भी होता है। इन बसों में आरामदायक सफर के लिए लोग मोटा किराया भी चुकाते हैं। लेकिन, देहरादू-टू-गुरुग्राम तक के सफर में रोडवेज की बसें कई जगहों पर रुकती हैं, जिसके चलते दिल्ली जाने वाले लोग समय से अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते थे। इस समस्या के समाधान के लिए फैसला ले दिया गया है।

बड़ी खबर : पैरासिटामोल खाते हैं तो हो जाएं सावधान फेल हो गए इनके सैंपल, देखें लिस्ट 

लग्जरी सफर और कम समय

लग्जरी सफर और कम समय में दिल्ली पहुंचने की यात्रियों की मांग को देखते हुए परिवहन निगम की ओर से देहरादून से गुरुग्राम के बीच चलने वाली दोनों वॉल्वो बसों को भी नॉन-स्‍टॉप कर दिया गया है। सुबह दस बजे और रात दस बजे संचालित होने वाली दून-गुरुग्राम वॉल्वो बस सेवा महज पांच घंटे में यात्रियों को उनके ठिकाने पर पहुंचा देगी। इससे पहले दिल्ली मार्ग पर संचालित 24 वॉल्वो बसों को फरवरी में ही नॉन-स्‍टॉप कर दिया गया था, लेकिन दून से गुरुग्राम जा रहीं दोनों वॉल्वो बस लंबे मार्ग से संचालित हो रही थीं। अब गुरुग्राम जाने वाली वॉल्वो भी रुड़की-मुजफ्फरनगर-मेरठ बाईपास से एक्सप्रेस वे होकर जाएंगी।

26 वॉल्वो बस चलती हैं

देहरादून से दिल्ली मार्ग पर कुल 26 वॉल्वो बस चलती हैं। इनमें 24 बसें दून-दिल्ली, जबकि बाकी दो दून-गुरुग्राम चलती हैं। गुरुवार की रात्रि से गुरुग्राम जाने वाली बस भी यात्रियों की मांग पर नॉन-स्‍टॉप कर दी गई है। अब यह बस दिल्ली आइएसबीटी पर केवल यात्रियों को छोड़ने व लेने के लिए चंद मिनट रुकेगी, लेकिन आइएसबीटी के भीतर नहीं जाएगी। पहले यह बस आधा घंटा आइएसबीटी पर रुकती थी।

उत्तराखंड : CM धामी को त्योहारों की चिंता, ISBT का औचक निरीक्षण, दादी के छूए पैर

रुड़की-मुजफ्फरनगर से मेरठ-गाजियाबाद

गुरुग्राम वाली दोनों बसें वाया रुड़की-मुजफ्फरनगर से मेरठ-गाजियाबाद होकर संचालित हो रही थीं, मगर अब यह दोनों बसें मुजफ्फरनगर, मेरठ बाईपास होते हुए एक्सप्रेस वे से दिल्ली आइएसबीटी से सीधे गुरुग्राम जाएंगी। यात्रियों की सुविधा और परेशानी को देखते हुए छपार टोल प्लाजा पर बस अधिकतम तीन से पांच मिनट के लिए रुकेगी। साथ ही अगर रुड़की के किसी यात्री को चढऩा या उतरना हो तो बस रुड़की बाईपास मोड़ पर रुक सकती है, लेकिन यात्री से किराया दिल्ली-देहरादून का लिया जाएगा।

देहरादून-दिल्ली वॉल्वो टाइम टेबल
सुबह पांच बजे, छह बजे, सात बजे, साढ़े सात बजे, आठ बजे, नौ बजे, 11 बजे, दोपहर 12 बजे, साढ़े 12 बजे, एक बजे, दो बजे, तीन बजे, शाम चार बजे, पांच बजे, छह बजे, सात बजे, रात साढ़े आठ बजे, साढ़े नौ बजे, 10 बजे, साढ़े 10 बजे, 11 बजे, साढ़े 11 बजे और 12 बजे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!