पुलिस ने पकड़ी लाखों रुपए शराब की बड़ी खेप, चंडीगढ़ से लाई जा रही थी उत्तराखंड.. VIDEO

हरिद्वार: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही हरिद्वार में शराब का खेल भी शुरू हो गया है।वोटरों को लुभाने और चुनाव को प्रभावित करने के लिए बाहर से बड़ी मात्रा में भारी मात्रा में जिले के अंदर शराब लाई जा रही थी। पुलिस ने बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है।

दरअसल, हरिद्वार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत पुलिस ने चैकिग अभियान चलाया है। इसी कड़ी में थाना झबरेड़ा पुलिस बीती देर रात्रि अवैध शराब तस्करी की चैकिग कर रही थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर मानकपुर बाईपास रोड पर सहारनपुर की ओर से आते हुए ट्रक आयसर संख्या UP11BT7963 से चालक मनोज उर्फ मोनू पुत्र बृजपाल (निवासी ग्राम गढोला थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर उ 0 प्र 0) और उसके हेल्पर अंकित पुत्र किरन सिंह (निवासी ग्राम सालौर थाना किठौर जिला मेरठ उ 0 प्र 0 ) के कब्जे से कुल 240 पेटी अंग्रेजी शराब अवैध चंडीगढ़ मार्का बरामद किया गया। जिनकी अनुमानित कीमत 14 लाख रुपये है।

अभिगणो ने बताया कि, यह शराब चंडीगढ़ मे उनके अन्य साथियो द्वारा इकट्ठा करके हम लोगो को दी गयी थी, जिसका हम लोग फर्जी सामान का ई- वे बिल अपने पास रखते हैं। ताकि रास्ते मे हम लोगो को कोई रोकेगा तो हम उसे वह बिल दिखा देते। अभी भी जब पुलिस ने पकड़ा तो हमने ट्रक के पीछे प्लास्टिक का स्क्रैप भरा हुआ था और उसके अन्दर बीच मे शराब की पेटियाँ छिपाकर रखी थी, जिसे हम लोगो को हरिद्वार पहुंचाना था।

पूछताछ में अभिगणो ने आगे बताया कि, हरिद्वार मे हमे प्रवेश नाम के एक व्यक्ति से मिलना था, जो हमे बताता की हरिद्वार में शराब कहाँ पहुंचानी है।

अभियुक्तगणो के विरूद्ध थाना झबरेड़ा पर मु 0 अ 0 सं 0 571/22 धारा 60,72 आबकारी अधि 0 व 467/468/471/120 बी भादवि पंजीकृत किया गया है। अभियुक्तगणो के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

अभियुक्त के नाम पते:

1. मनोज उर्फ मोनू पुत्र बृजपाल निवासी ग्राम गढोला थाना गागलहेडी जिला सहारनपुर उ 0 प्र 0

2. अंकित पुत्र किरन सिंह निवासी ग्राम सालौर थाना किठौर जिला मेरठ उ 0 प्र 0

3. प्रवेश नाम पता अज्ञात व अन्य 04 व्यक्ति।

अनुमानित कीमत – 14 लाख रुपये

पुलिस टीम :-

1. संजीव थपलियाल ( थानाध्यक्ष )

2. मनोज रावत ( उ 0 नि 0 )

3. विपिन कुमार ( उ 0 नि 0 )

4. हाकम सिह ( उ 0 नि 0 )

5. नरेन्द्र रावत ( उ 0 नि 0 )

6. का 0 455 नूरहसन

7. का 0 611 रणवीर

8. का 0 1295 मोहित खन्तवाल

9. का 0 595 जितेन्द्र

10. का 0 672 सुन्दर

11. का 0 चालक प्रमोद कुमार

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!