UKPSC की कल होने वाली भर्ती परीक्षा पर STF की कड़ी निगरानी, धांधली का प्रयास करने वालों पर होगी तत्काल कार्यवाही

UKPSC Uttarakhand Police Constable exam: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार 18 दिसंबर को पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसको पारदर्शी तरीके से संपन्न कराए जाने के लिए गड़बड़ी करने वालों पर निगरानी रखने हेतु एवं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के लिए पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने एसटीएफ को दिशा निर्देश दिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ (SSP STF) आयुष अग्रवाल ने बताया कि, पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा को बिना गड़बड़ी के सकुशल संपन्न कराने के लिए एसटीएफ द्वारा अब तक प्रकाश में आए नकल गिरोह के प्रत्येक सदस्य के साथ साथ सभी संदिग्धों की गतिविधियों पर पैनी नज़र रखी जा रही है। इसके अलावा उन सभी ऐसे व्यक्तियों से मेलजोल रखने वाले, मिलने वाले व्यक्तियों पर भी निगरानी रखी जा रही है, जो पूर्व में किसी न किसी तरीके से भर्ती परीक्षाओं में नकल कराने में संलिप्त थे अथवा संदिग्ध थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ ने ये भी बताया कि, भर्ती परीक्षा में किसी तरह से कोई धांधली न होने के लिए पूरा वर्क प्लान तैयार किया गया है। एसटीएफ की सभी टीमों को खुफिया तौर पर सूचनाएं एकत्रित करने व प्राप्त सूचनाओं पर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए लगाया गया है। यदि किसी भी व्यक्ति इस भर्ती परीक्षा में नकल करने और कराने का प्रयास किया जाता है तो एसटीएफ उसके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!