उत्तराखंड : CM धामी के गांव के लिए बन रही थी सड़क, इन्होंने लगा दी तारबाड़, ये है वजह

पिथौरागढ़: अधिकारियों की मानकारी सीएम धामी के पैतृत गांव के लिए सड़क बन रही है। सड़क निर्माण का काम पिछले करीब 6 माह से रुका हुआ है। दरअसल, ग्रामीण ने अपने खेत में तारबाड़ कर दी है, जिसके चलते काम आगे नहीं बढ़ पा रहा है। स्थानीय लोग मुआवजे की मांग कर रहे हैं, लेकिन पीएमजीएसआई मुआवजा देने का राजी नहीं है।

/

सवाल यह है कि मुख्यमंत्री के गांव की सड़क को भी अधिकारी अन्य जगहों की तरह अपनी मानमानी कर अटकाने का काम कर रहे हैं। ऐसी ही अन्य जगहों पर भी लोगों को या मिलता ही नहीं है या फिर समय पर उनको खेतों और जमीन का मुआवजा नहीं दिया जाता है, जिसके चलते इस तरह की दिक्कतें सामने आती हैं।

सीएम पुष्कर सिंह धामी के गांव के लिए बन रही टुंडी-बारमों सड़क पर कटी जमीन का मुआवजा नहीं मिलने से नाराज एक व्यक्ति ने पिछले छह महीने से तारबाड़ लगाकर आवाजाही बंद कर दी है। स्थानीय लोग पीएमजीएसवाई से मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। बावजूद इसके मुआवजा नहीं दिया जा रहा है।

डौड़ा-टुंडी-बारमों सड़क का निर्माण कर रहा है। कटी भूमि का मुआवजा नहीं मिलने से नाराज एक व्यक्ति ने तारबाड़ लगाकर सड़क को बंद कर नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया। उनके तारबाड़ लगाने की सूचना पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को भी है। इसके बावजूद मुआवजा देने के लिए कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं।

कांग्रेस के डीडीहाट विधानसभा अध्यक्ष कमलेश कठायत ने बताया कि पूर्व में पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने तारबाड़ हटाने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ। उन्होंने तारबाड़ नहीं हटाने पर स्थानीय लोगों के साथ आंदोलन की चेतावनी दी है। पीएमजीएसवाई के जेई मनोज सिंह का कहना है कि मुआवजा देने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है। शासन से धन मिलते ही मुआवजा दे दिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!