उत्तराखंड: सेल्फी पड़ी जान पर भारी, खाई में गिरने से युवक की दर्दनाक मौत

टिहरी: युवाओं में सेल्फी का क्रेज बहुत ज्यादा बढ़ गया है। लेकिन कई बार यही सेल्फी उनकी जान पर भारी भी पड़ जाती है। ऐसा की मामला उत्तराखंड में टिहरी के देवप्रयाग से सामने आया है। तीन दोस्त यहां अपनी कार से घूमने आए थे। इनमे से एक युवक पहाड़ से नीचे की ओर सेल्फी खींचने लगा। इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह गहरी खाई में जा गिरा। करीब 150 मीटर नीचे चटृटानों के बीच गिरने से युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। जहां काफी मशक्कत के बाद युवक के शव को खाई से निकाला गया।

SDRF के अनुसार, आज रविवार को थाना देवप्रयाग से SDRF को सूचना मिली कि, बदरीनाथ हाईवे पर तोता घाटी मंदिर के पास एक व्यक्ति फोटो खींचते समय खाई में गिर गया है। इस सूचना पर SDRF पोस्ट ब्यासी से रेस्क्यू टीम हेड कांस्टेबल सुरेंद्र सिंह के हमराह तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

इस दौरान टीम ने गहरी खाई में उतरकर युवक तक पहुंच बनाई। लेकिन तब तक वह दम तोड़ चुका था। एसडीआरएफ की टीम ने मृतक के शव को खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस को सौंपा। जिसके बाद युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतक युवक की पहचान मिंटू (उम्र 29 वर्ष) पुत्र दिलीप मंडल, निवासी दिल्ली कैंट, प्रह्लादपुर गांव पालम दिल्ली के रूप में हुई। मृतक युवक अपने दो दोस्तों के साथ केदारनाथ यात्रा के लिए पहुंचा था। पुलिस ने मृतक के स्वजन को घटना की जानकारी दे दी है।

पुलिस ने मृतक के दोस्तों रवि सेठ (उम्र 24 वर्ष) व अंकित मेहतो (19 वर्ष) से घटना के बारे में पूछताछ की। उन्होंने बताया कि तीनों दोस्त शनिवार रात अपनी कार से दिल्ली से केदारनाथ के लिए निकले थे। रविवार सुबह तोताघाटी में तीनों लघुशंका करने उतरे। वह दोनों जहां पहाड़ की ओर गए, मिंटू नीचे की ओर चला गया और सेल्फी खींचने लगा। इसी दौरान उसका पैर फिसला और वह गहरी खाई में जा गिरा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!