UKSSSC Recruitment 2022 – 2023: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के 3600 पदों को लेकर जानिए क्या बोले अध्यक्ष..

UKSSSC Recruitment 2022 – 2023: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित 8 भर्तियों के 3,600 पदों को लेकर इस सप्ताह फैसला हो सकता है। यूकेएसएसएससी की भर्तियों में धांधली के बाद ये भर्तियां भी सवालों के घेरे में है। ऐसे में इन 08 भर्तियों को लेकर उच्च स्तरीय विशेषज्ञ जांच समिति का गठन किया गया है, जो इसी सप्ताह अपनी रिपोर्ट देने जा रही है। जिनके आधार पर इन भर्तियों का भविष्य तय होगा कि, यह भर्तियां रद्द होंगी या जारी रहेगी।

UKSSSC recruitment screening committee: विस तदर्थ नियुक्तियों की जांच में भी शामिल थे पूर्व IAS एसएस रावत, भर्तियां हुई थी निरस्त

पेपर लीक विवादों से घिरे उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की इन 08 भर्तियों की जांच के लिए आयोग ने पूर्व आईएएस एसएस रावत की अध्यक्षता में विशेष जांच समिति गठित की है। विधानसभा में हुई तदर्थ नियुक्तियों की जांच को बनी समिति में भी पूर्व आईएएस एसएस रावत बतौर सदस्य शामिल रहे हैं। इस समिति की रिपोर्ट के बाद ही ये भर्तियां निरस्त की गई थी। जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति के सदस्यों का चयन खुद आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने किया। समिति में हाईकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार जनरल वीके माहेश्वरी और आईटीडीए के टास्क फोर्स के मैनेजर संजय माथुर को सदस्य बनाया गया है।

Uksssc Recruitment Cancelled Or Not : जांच समिति इस हफ्ते देगी रिपोर्ट, इसके बाद होगा भर्तियों पर निर्णय

बीते 18 अक्टूबर को आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में जांच के लिए विशेषज्ञ समिति का गठन करने का फैसला लिया गया था। समिति को इन 8 भर्तियों में पेपर लीक और अन्य कमियां जैसी सभी बिंदुओं पर जांच करनी थी। समिति को अपनी रिपोर्ट देने के लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह तक का समय दिया गया था। समिति की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आयोग (UKSSSC) द्वारा इन सभी भर्तियों पर निर्णय लिया जाएगा।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया के अनुसार, जांच समिति की रिपोर्ट एक-दो दिन में आ जाएगी। सप्ताहभर में आयोग इन सभी भर्तियों पर निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि, किसी का भी अहित नहीं होने दिया जाएगा।

UKSSSC Recruitments : इन भर्तियों की हो रही जांच

उच्च स्तरीय विशेषज्ञ जांच समिति 3600 पदों वाली जिन 08 भर्तियों की जांच करेगी, उनमें ये भर्तियां हैं शामिल:

एलटी भर्ती (1431 पद),
उत्तराखंड वैयक्तिक सहायक (600 पद),
कनिष्ठ सहायक (700 पद),
पुलिस रैंकर्स भर्ती (250 पद),
वाहन चालक भर्ती (164 पद),
कर्मशाला अनुदेशक (157 पद),
मत्स्य निरीक्षक भर्ती (26 पद)
मुख्य आरक्षी पुलिस दूरसंचार भर्ती (272 पद)

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!