उत्तराखंड ब्रेकिंग: मदन कौशिक की बढ़ेंगी मुश्किलें, लाइब्रेरी घोटाले मामले में नोटिस जारी

नैनीताल: नैनीताल हाईकोर्ट ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने उनसे 20 अप्रैल तक जबाव दाखिल करने को कहा है। मदन कौशिक पर 2012 से 2017 तक के कार्यकाल में विधायक निधि से पुस्तकालय निर्माण में भारी गड़बड़ी करने का आरोप है ।

इस मामले में निर्माणदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के तत्कालीन अधिशासी अभियंता को भी नोटिस जारी किया गया। हरिद्वार निवासी सचिदानन्द डबराल की ओर से दायर जनहित याचिका दायर की थी। इस याचिका पर हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में सुनवाई हुई।

पुस्तकालय बनाने के लिए भूमि पूजन से लेकर उद्घाटन और फाइनल पेमेंट तक हो गई, लेकिन धरातल पर आज तक किसी भी पुस्तकालय का निर्माण नहीं हुआ। इससे स्पष्ट होता है कि विधायक ने तत्कालीन जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी सहित ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता ने बड़ा घोटाला किया है।

याचिका की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने यह नोटिस जारी किए हैं, जिस पर मदन कौशिक को 20 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने के आदेश हाईकोर्ट ने दिये हैं। यह मामले काफी समय से चर्चाओं में है। इसमें कहा गया है कि लाइब्रेरी के नाम बड़ी रकम खर्च कर दी गई, लेकिन निर्माण नहीं कराया गया।

The post उत्तराखंड ब्रेकिंग: मदन कौशिक की बढ़ेंगी मुश्किलें, लाइब्रेरी घोटाले मामले में नोटिस जारी appeared first on पहाड़ समाचार.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!