उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग का बड़ा एक्शन, चिकित्साधिकारी की सेवाएं की समाप्त

Dehradun News: उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी कराने वाले डॉक्टर पर बड़ी कार्यवाही की गई है। सरकारी अस्पताल में नशे में धुत होकर ड्यूटी करते हुए डॉक्टर की सेवाएं तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी गई हैं। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि, देहरादून के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर में तैनात चिकित्साधिकारी डॉ दिनेश चंद्र सेमवाल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें डॉक्टर नशे में धुत नजर आ रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ आर. राजेश कुमार ने मामले का संज्ञान लिया और डॉक्टर की सेवाएं प्रथम दृष्टता तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दी है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि, आपके विरूद्ध विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमो से सज्ञान में आया है कि, आपके द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तराखण्ड के अन्तर्गत सी०एच०सी० रायपुर, जनपद देहरादून में अपनी तैनाती के दौरान नशे की हालत में ड्यूटी की गयी, जिसका पूरा घटनाक्रम सोशल मीडिया पर भी चर्चित है। एक चिकित्सक के द्वारा अपनी ड्यूटी के समय नशे की हालत में मरीजों को देखना अपने कर्तव्यों का उल्लंघन है एवं मरीजों को जान-माल का खतरा भी उत्पन्न हो सकता है। आपकी इस कार्यप्रणाली से स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल हो रही है, जिसको देखते हुए आपकी सेवाएं समाप्त की जाती है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!