Sunday, June 23, 2024
उत्तराखंड

अजय भट्ट के पक्ष में आयोजित रैली में शामिल हुए सीएम धामी, 4 जून को दीपावली मनाने की कही बात

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रूद्रपुर में नैनिताल – उधम सिंह नगर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में आयोजित जनसभा में किया प्रतिभाग।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को गाँधी मैदान, रूद्रपुर में नैनिताल – उधम सिंह नगर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट के पक्ष में आयोजित जनसभा में प्रतिभाग किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कार्यकर्ताओं एवं जनता का उत्साह, उमंग, जोश को देखकर लगता है कि जनता के आशीर्वाद से हम 5 लाख से भी अधिक मतों से विजय प्राप्त करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में जनता का अपार उत्साह देखने को मिल रहा है। जनता लोकतंत्र के त्योहार को मनाने के लिए तैयार है। 4 जून को हम सब मिलकर जीत की दीवाली मनाएंगे।

उन्होंने कहा कि निश्चित ही जनता जनार्दन के आशीर्वाद से अजय भट्ट दूसरी बार सांसद एवं प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा कि, पीएम नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल में और अधिक बड़े फैसले होने वाले हैं। विकसित भारत का संकल्प तेजी से आगे बढ़ेगा। भारत और बड़ी वैश्विक शक्ति के रूप में उभरेगा। तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया में तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड से विशेष लगाव है। उन्होंने मन की बात के साथ ही अन्य कई कार्यक्रमों में उत्तराखंड का जिक्र किया है। हर अवसर में प्रधानमंत्री जी उत्तराखंड का जिक्र करते हैं। उन्होंने उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया है। प्रधानमंत्री के ह्रदय में उत्तराखंड बसता है। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में उत्तराखंड में कई नई ट्रेनों का संचालन हुआ है। विभिन्न रेलवे स्टेशनो का निर्माण कार्य जारी है। लंबे समय से लंबित जमरानी बांध परियोजना को केंद्रीय स्वीकृति प्रदान हुई है। किच्छा में एम्स का सैटेलाइट सेंटर बनने जा रहा है। एचएमटी फैक्ट्री की कई एकड़ जमीन उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अजय भट्ट के नेतृत्व में नैनिताल लोकसभा क्षेत्र में कई ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। धामपुर – काशीपुर रेलवे लाइन को भविष्य के लिए स्वीकृति मिल गई है। सड़को का चौड़ीकरण हुआ है। अजय भट्ट निरंतर क्षेत्र के विकास में लगे रहते हैं। उन्होंने सभी से अजय भट्ट को ऐतिहासिक जीत दिलाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में कठिन से कठिन काम धरातल पर उतरे हैं। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद लोगों का मनोबल बड़ा है। देश की कार्य संस्कृति बदली है। प्रधानमंत्री जी हर वर्ग को समृद्ध और सशक्त बना रहे है। मोदी की गारंटी है कि वो जो कहते हैं वो करते हैं। यह गारंटी किसानों, नौजवानों, गरीबों, महिलाओं को आगे बढ़ाने की गारंटी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में पारदर्शिता से काबिल युवाओं को रोजगार मिल रहा है। मोदी के नेतृत्व में चार धाम का निरंतर विकास हो रहा है। मानसखंड कॉरिडोर पर भी कार्य जारी है। प्रधानमंत्री जी ने 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का दशक बताया है। जिस क्रम में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं । इन्वेस्टर समिट के दौरान उधम सिंह नगर जिले के लिए 24 हज़ार करोड़ के एमओयू साइन किए गए । जिसमें से 18 हज़ार करोड़ की ग्राउंडिंग हो चुकी है। हमने अपने संकल्प अनुसार यूसीसी लागू किया है। यूसीसी लागू करने का गौरव उत्तराखंड वासियों को प्राप्त है। सरकारी नौकरियां में प्रदेश की महिलाओं हेतु 30 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण की व्यवस्था की गई है। गरीब परिवारों को साल में निःशुल्क 3 सिलेंडर रिफिल करवाने की योजना जारी है। प्रदेश की महिलाओं को लखपति दीदी बनाने पर कार्य जारी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में उत्तराखंड की अलग छवि है। यह शांत प्रदेश है। इसे देवभूमि के नाम से जाना जाता हैं। हमारे राज्य में सभी एकता और शांति से रहते हैं। यहां दंगाईयों के लिए कोई जगह नहीं है। कोई उत्तराखंड में दंगे न फैलाए इसके लिए दंगरोधी कानून लागू किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी 4 जून को दिवाली मनाएंगे। मां लक्ष्मी कमल के फूल में वास करती हैं। उन्होंने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को हम सबने कमल के फूल वाले बटन को दबाकर अजय भट्ट को विजय बनाना है। और नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने में अपना योगदान देना है।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि मैं जनता का आभारी हूं जो पांच साल सेवा का अवसर दिया। देश बहुत आगे बढ़ गया है। जो प्यार जनता का मोदी जी के लिए है, उस प्रेम को आगे भी बरकरार रखना है। उन्होंने कहा कि मोदी पुनः विश्व के सबसे शक्तिशाली नेता के तौर पर उभर कर आने वाले हैं। नैनीताल उधम सिंह नगर की जनता भी उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने में निश्चित ही अपना योगदान देगी।

इस दौरान प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श महेंद्र भट्ट, भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) अजेय कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा, जिला अध्यक्ष भाजपा कमल जिंदल, विधायक शिव अरोड़ा एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!