प्रदेशभर के अस्पतालों में कोविड की तैयारियों को लेकर होगी मॉक-ड्रिल, डॉ आर राजेश कुमार ने कड़ी समीक्षा के लिए किया निर्देशित

  • 27 दिसंबर को प्रदेश भर में सभी चिकित्सा इकाइयों में कोविड-19 की तैयारियों को लेकर की जाएगी मॉक ड्रिल डॉ आर राजेश कुमार

Uttarakhand News: कोविड-19 के नए वेरिएंट का विश्व के कुछ देशों में बढ़ते प्रभाव के दृष्टिगत उत्तराखंड राज्य मे समयबद्ध तैयारियां की जा रही हैं। हालांकि वर्तमान तक इस नए वेरिएंट को लेकर देश में किसी भी प्रकार की खतरे की आशंका नहीं जताई गई है, केंद्र सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार उत्तराखंड राज्य में 27 दिसंबर 2022 को समस्त चिकित्सा इकाइयों में कोविड-19 प्रबंधन की चाक-चौबंद व्यवस्था के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जा रहा है।

इस मॉक ड्रिल के सफल आयोजन के दृष्टिगत सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा डॉ आर राजेश कुमार ने आज सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों एवं चिकित्सा अधीक्षकों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक की। उन्होंने सभी को कोविड-19 के समुचित प्रबंधन के लिए चिकित्सा इकाइयों को दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस मॉक ड्रिल के अंतर्गत सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को अपने अधीनस्थ अधिकारियों को एक एक चिकित्सा इकाई में मॉक ड्रिल किए जाने के लिए नामित किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

स्वास्थ्य सचिव डॉ राजेश कुमार ने समस्त मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को इस मॉक ड्रिल की कड़ी समीक्षा किए जाने के लिए निर्देशित किया। राज्य स्तर से भी उच्च अधिकारियों को चयनित चिकित्सा इकाइयों में प्रतिभाग किए जाने हेतु नामित किए जाने के लिए महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा को निर्देशित किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!