उत्तराखंड: BJP बना रही सरकार, कांग्रेस में तकरार, कौन होगा नेता प्रतिपक्ष?

देहरादून: चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भाजपा में करीब 11 दिन के मंथन के बाद आखिरी पुष्कर सिंह धामी को ही राज्य की कमान सौंप दी गई। हालांकि, उनको 6 माह के भीतर विधानसभा का सदस्य बनने के लिए चुनाव जीतना होगा। अब कांग्रेस के सामने भी बड़ा सवाल है कि वो नेता प्रतिपक्ष किसको बनाती है। क्या कांग्रेस किसी युवा चेहरे को आगे करती है या फिर पुराने चेहरों पर ही दांव लगाया जाएगा।

नेता सदन के रूप में पुष्कर सिंह धामी के चयन के बाद अब कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष तय करना है। इस वक्त निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, बाजपुर विधायक यशपाल आर्य, धारचूला विधायक हरीश धामी, बदरीनाथ विधायक राजेंद्र भंडारी के नाम चर्चा में है। कुछ अन्य विधायक भी खुद को नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में बता रहे हैं। क्या कांग्रेस भी सबको चौंकाते हुए सीएम धामी को हराने वाले कापड़ी पर दांव खेल सकती है। इन सभी सवालों के जवाब कांग्रेस के फैसले में छुपे हुए हैं।

कांग्रेस ने आज से विस चुनाव चुनाव में हार की वजहों की समीक्षा शुरू की है। इसी दौरान विधायकों के मन को भी टटोला जा रहा है। माना जा रहा है कि फिलहाल निवर्तमान नेता प्रतिपक्ष प्रीतम को आगे माना जा रहा है। प्रीतम हाईकमान की गुड बुक में भी शामिल बताए जाते हैं। पूर्व सीएम हरीश रावत और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के चुनाव हार जाने से प्रीतम की राह फिलहाल साफ है।

कांग्रेस समीक्षा बैठक के बाद विधानमंडल दल की बैठक बुलाएगी। उस बैठक में तय किया जाएगा कि नेता प्रतिपक्ष कौन होगा। कांग्रेस प्रीतम सिंह को ही जिम्म्दारी देती है या फिर किसी नए चेहरे पर दांव लगाती है। कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष पर आपसी सहमति बनाने पर जोर दे रही है।

The post उत्तराखंड: BJP बना रही सरकार, कांग्रेस में तकरार, कौन होगा नेता प्रतिपक्ष? appeared first on पहाड़ समाचार.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!